पुरस्कार

भारतीय बैंकिंग उद्योग में
कीर्तिमान स्‍थापित करता हुआ.

पुरस्कार

Click here to view more content in English Language.

Click here for English content

सर्वश्रेष्ठ बैंकर पुरस्कार

श्री एम.डी.मल्या, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक को प्रोफेसर के.एस.रंगप्पा, उप कुलपति, कर्नाटक राज्य मुक्त विश्वविद्यालय से टी.ए.पाई. मेमॉरियल, बेस्ट बैंकर पुरस्कार, प्राप्त हुआ.

बैंक ऑफ़ बड़ौदा फिनान्शियल लीडरशीप पुरस्कार – श्रेष्ठ पीएसयू बैंक पुरस्कार

पुरस्कारों के द्वितीय संस्करण में सर्वश्रेष्ठ पीएसयू बैंक पुरस्कार प्राप्त हुआ. श्री एम.डी.मल्या, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने माननीय वित्त मंत्री, श्री प्रणव मुखर्जी से यह पुरस्कार प्राप्त किया.

ब्लूमबर्ग यूटीवी फिनान्शियल लीडरशिप पुरस्कार भारत के वित्तीय नेतृत्व प्रदाताओं एवं दूरदृष्टाओं के असाधारण योगदान को सम्मानित करने के लिए शुरू किया गया है. विजेताओं का चयन आईसीआरए द्वारा आयोजित अनुसंधान, विस्तृत प्रणाली, प्रक्रिया वैधीकरण के आधार पर एक प्रख्यात जूरी द्वारा किया जाता है.

यह पुरस्कार बैंक ऑफ़ बड़ौदा को निरंतरता के साथ तेजी से विकास करने के लिए उभरते अवसरों का लाब उठाते हुए व्यावसायिक रणनीतियां बनाने हेतु सोच, नवोन्मेषिता, तकनीक एवं सक्रिय प्रबंधन के लिए दिया गया है.

श्री एम.डी.मल्या, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, बैंक ऑफ़ बड़ौदा, माननीय वित्त मंत्री, श्री प्रणव मुखर्जी से मुंबई में आयोजित ब्लूमबर्ग यूटीवी फिनान्शियल लीडरशिप पुरस्कार समारोह में श्रेष्ठ पीएसयू बैंक पुरस्कार लेते हुए.

बैंक ऑफ़ बड़ौदा को भारतीय रिज़र्व बैंक से चार पुरस्कार प्राप्त

बैंक ऑफ़ बड़ौदा को भारतीय रिज़र्व बैंक राजभाषा शील्ड प्रतियोगिता 2010-11 में 4 पुरस्कार प्राप्त हुए. बैंक को ‘क’ क्षेत्र में प्रथम तथा ‘ख’ और ‘ग’ क्षेत्र में द्वितीय पुरस्कार हासिल हुए, इन पुरस्कारों के अलावा हमारी गृह पत्रिका ‘बॉबमैत्री’ को गृहपत्रिका प्रतियोगिता में भी चतुर्थ पुरस्कार प्राप्त हुआ.

बैंक के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री एम.डी.मल्या जी ने यह पुरस्कार भारतीय रिज़र्व बैंक के गवर्नर डॉ.डी.सुब्बाराव के हाथों प्राप्त किया. इस अवसर पर भारतीय रिज़र्व बैंक के उप गवर्नेर श्री सुबीर गोकर्ण एवं श्री आनंद सिन्हा भी उपस्थित थे.

बैंक ऑफ़ बड़ौदा डन एंड ब्रैडस्ट्रीट – पोलरिस फाइनेंसिअल टैक्नालाजी बैंकिंग अवार्ड 2012 से सम्मानित

बैंक ऑफ़ बड़ौदा को निम्नलिखित श्रेणी में डन एंड ब्रैडस्ट्रीट – पोलरिस फाइनेंसिअल टैक्नालाजी बैंकिंग अवार्ड 2012 के दो अवार्ड मिले.

  • ग्लोबल बिज़नेस डेवलेपमेंट श्रेणी के तहत बेस्ट पब्लिक सैक्टर बैंक
  • ओवरआल बेस्ट पब्लिक सैक्टर बैंक

विश्व के अग्रणी ग्लोबल बिज़नेस इंफार्मेशन, नालेज एंड इनसाइट ब्रोवाइडर डन एंड ब्रैडस्ट्रीट (डी एंड बी) ने मुंबई में ‘दून एंड ब्रैडस्ट्रीट – पोलरिस फाइनेंसिअल टैक्नालाजी बैंकिंग अवार्ड 2012’ की घोषणा की और ये पुरस्कार प्रदान किये. ये अवार्ड भारतीय बैंकिंग उद्योग की वृद्धि और विस्तार को पहचान प्रदान करता है. बैंक के कार्यपालक निदेशक श्री पी. श्रीनिवास ने ये पुरस्कार ग्रहण किये.

बैंक ऑफ़ बड़ौदा के कार्यपालक निदेशक श्री पी.श्रीनिवास अवार्ड के साथ बीच में. साथ में हैं (बाएं से दाएं) श्री कौशल सम्पत, प्रेसीडेंट एवं सीईओ- इंडिया डी एंड बी, श्री एस.एस.कोहली, पूर्व सीएमडी, इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस.

बैंक ऑफ़ बड़ौदा को राजभाषा का शीर्ष पुरस्कार इंदिरा गांधी राजभाषा शील्ड

बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने बैंकिंग उद्योग में वर्ष 2011-12 के दौरान हिन्दी में सर्वाधिक काम करके सफलता के नए शिखर को स्पर्श किया. राजभाषा हिन्दी के प्रयोग को बढ़ाने की दिशा में बैंक के विशिष्ट योगदान के लिए बैंक को भारत सरकार द्वारा इंदिरागांधी राजभाषा शील्ड के तहत प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया. दिनांक 14.09.2012 को विज्ञान भवन, नई दिल्ली में आयोजित भव्य समारोह के दौरान भारत के राष्ट्रपति महामहिम श्री प्रणव मुखर्जी के हाथों बैंक के कार्यपालक निदेशक श्री एस.के.जैन ने यह पुरस्कार प्राप्त किया. साथ ही, बैंक ऑफ़ बड़ौदा द्वारा प्रकाशित हिंदी गृह पत्रिका ‘अक्षय्यम’ को उत्कृष्टता के लिए दूसरा स्थान प्राप्त हुआ. यह पुरस्कार बैंक ऑफ़ बड़ौदा, अंचल कार्यालय, दिल्ली के महाप्रबंधक श्री एस.के आहूजा ने भारत के राष्ट्रपति के कर कमलों से प्राप्त किया.

बैंक ऑफ़ बड़ौदा के कार्यपालक निदेशक श्री एस.के.जैन नई दिल्ली में आयोजित समारोह में भारत के राष्ट्रपति महामहिम श्री प्रणव मुखर्जी से पुरस्कार ग्रहण करते हुए. साथ में है (बाएं) श्री सुशील कुमार शिंदे, केन्द्रीय गृहमंत्री और (दाएं) श्री जितेंद्र सिंह, गृह राज्य मंत्री

बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने प्राप्त किया ‘बिज़नेस इंडिया बेस्ट बैंक अवार्ड’

बैंक ऑफ़ बड़ौदा को बिज़नेस इंडिया मैगजीन द्वारा वर्ष 2012 के लिए सर्वश्रेष्ठ बैंक का पुरस्कार प्रदान किया गया. बैंक ऑफ़ बड़ौदा के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री एम.डी.मल्या ने यह पुरस्कार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री माननीय श्री पृथ्वीराज चव्हाण से पंजाब नेशनल बैंक के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री के.आर.कामथ और बिज़नेस इंडिया के चेयरमैन और पब्लिशर श्री अशोक एच.आडवाणी की मौजूदगी में मुंबई में आयोजित समारोह में प्राप्त किया.

बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने यह पुरस्कार पिछले तीन वर्षों में दो बार प्राप्त किया है. पुरस्कार की शुरुआत तीन वर्ष पूर्व की गई थी.

(बाएं से दाएं) श्री एम.डी.मल्या, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, बैंक ऑफ़ बड़ौदा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री माननीय श्री पृथ्वीराज चव्हाण से ‘बेस्ट बैंक अवार्ड 2012’ प्राप्त करते हुए. साथ में हैं बिजनेस इडिया के चेयरमैन एवं पब्लिशर श्री अशोक एच.आडवाणी और पंजाब नेशनल बैंक के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री के.आर.कामथ.

बैंक ऑफ बड़ौदा को सार्वजनिक क्षेत्र के सर्वश्रेष्ठ बैंक का सम्मान

बैंक ऑफ बड़ौदा को सीएनबीसी टीवी-18– द्वारा"सार्वजनिक क्षेत्र के सर्वश्रेष्ठ बैंक" के रूप में "भारत का सर्वश्रेष्ठ बैंक तथा वित्तीय संस्थान – 2012" अवार्ड से सम्मानित किया गया. यह अवार्ड वित्तीय निकायों जोखिम प्रबन्धन, मजबूत बुनियाद को बनाए रखने, वैश्विक स्तर पर भारतीय आईएनसी के कीर्तिमान बनाए रखने में योगदान की योग्यता के लिएप्रदान किया जाता है.

यह सम्मान मुम्बई में हाल ही में आयोजित एक सम्मान समारोह में श्री एम.डी.मल्या, अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक, बैंक ऑफ बड़ौदा को प्रदान किया गया.

श्री एम.डी.मल्या (बाएं) प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार समिति के अध्यक्ष डॉ. सी.रंगराजन के कर कमलों से सीएनबीसी टीवी-18 – "भारत का सर्वश्रेष्ठ बैंक तथा वित्तीय संस्थान – 2012" के द्वारा "सार्वजनिक क्षेत्र के सर्वश्रेष्ठ बैंक" का सम्मान प्राप्त करते हुए.

बैंक ऑफ बड़ौदा को द संडे स्टैंडर्ड फिनविज 2012 सम्मान

बैंक ऑफ बड़ौदा ने द संडे स्टैंडर्ड फिनविज 2012 की निम्न श्रेणियों में 2 अवार्ड जीते:

  • सर्वश्रेष्ठ भारतीय बैंक – विशाल (द्वितीय विजेता)
  • सार्वजनिक क्षेत्र का सर्वश्रेष्ठ बैंक – विशाल (द्वितीय विजेता)

ये सम्मान नई दिल्ली में कई प्रतिष्ठित बैंकर्स तथा उद्योग प्रतिनिधियों की उपस्थिति में श्री आनन्द शर्मा, माननीय केन्द्रीय वाणिज्य व उद्योग मंत्री द्वारा प्रदान किए गए. ये सम्मान बैंक के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक श्री एम.डी.मल्या ने ग्रहण किए.

श्री एम.डी.मल्या, अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक (दाएं) श्री आनन्द शर्मा, माननीय केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री से सम्मान प्राप्त करते हुए.

बैंक ऑफ बड़ौदा सार्वजनिक क्षेत्र के सर्वश्रेष्ठ बैंक के अवार्ड से सम्मानित

एर्नाकुलम में आयोजित एक भव्य समारोह में बैंक ऑफ बड़ौदा को स्टेट फोरम ऑफ बैंकर्स क्लब, केरल के द्वारा "सार्वजनिक क्षेत्र के सर्वश्रेष्ठ बैंक” का सम्मान प्रदान किया गया.

यह सम्मान बैंक के महाप्रबन्धक श्री एस.कल्याणरामन ने महाराष्ट्र के राज्यपाल, महामहिम श्री के. शंकर नारायणन, बन्दरगाह एवं उत्पाद शुल्क मंत्री माननीय मंत्री श्री के.बाबू तथा स्टेट फोरम ऑफ बैंकर्स क्लब के अध्यक्ष श्री शिवदासन पी.पिल्लई के कर कमलों से प्राप्त किया.

बैंक ऑफ़ बड़ौदा के महाप्रबन्धक श्री एस.कल्याणरामन ने महाराष्ट्र के राज्यपाल, महामहिम श्री के. शंकर नारायणन, बन्दरगाह एवं उत्पाद शुल्क मंत्री माननीय मंत्री श्री के.बाबू तथा स्टेट फोरम ऑफ बैंकर्स क्लब के अध्यक्ष श्री शिवदासन पी.पिल्लई के कर कमलों से सम्मान प्राप्त करते हुए.

प्रदर्शित आइटम  1  को  9  का  22

अंतिम देखा गया पेज

X
Back to Top