Banner

शिकायतों का निवारण

शिकायतों का निवारण

यदि हमारे ग्राहक को बैंक ऑफ बड़ौदा की बैंकिंग सेवाओं के बारे में कोई भी शिकायत हो, तो उनसे अनुरोध है कि मामले को हल करने के लिए सर्वप्रथम संबंधित शाखा प्रबंधक से संपर्क करें.

यदि कोई ग्राहक जवाब से संतुष्ट नहीं है, तो कृपया नीचे दिए गए विभिन्न स्तरों तक इस मामले को भेजें

स्तर संपर्क बिंदु विवरण
स्तर - 1 शाखा स्तर

किसी शिकायत के मामले के तत्काल निस्तारण के लिए संबंधित शाखा प्रबंधक के नोटिस में लाया जा सकता है.

शाखा के विवरण हेतु यहां क्लिक करें

जानकारी/शिकायत निवारण फार्म डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें PDF file that opens in new window. To know how to open PDF file refer Help section located at bottom of the site. (50.5 KB)

  ऑनलाइन शिकायत (एसपीजीआरएस)

वैकल्पिक रूप से, ग्राहक ऑनलाइन शिकायत दर्ज कर सकते हैं, जिसके लिए एक आइकन "ऑनलाइन शिकायत (SPGRS)" हमारे बैंक की वेबसाइट के होम पेज पर उपलब्ध कराया गया है. SPGRS में शिकायत दर्ज कराने पर, सिस्टम एक पावती के रूप में एक "ट्रैकर आईडी" प्रदान करता है. शिकायत की प्रगति को ट्रैक करने के लिए शिकायतकर्ता "ट्रैकर आईडी" को संरक्षित रखें.

ऑनलाइन शिकायत फार्म भरने हेतु यहां क्लिक करें .

जानकारी/शिकायत निवारण फार्म डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें PDF file that opens in new window. To know how to open PDF file refer Help section located at bottom of the site. (50.5 KB)

स्तर - 2 क्षेत्रीय स्तर

यदि शिकायत का निवारण ग्राहक की संतुष्टि के अनुरूप नहीं हुआ है, तो मामला संबंधित क्षेत्रीय प्रबंधक के साथ उठाया जा सकता है जिसका नाम, पता और अन्य विवरण नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके प्राप्त किया जा सकता है:

क्षेत्रीय प्रबंधक के विवरण के लिए क्लिक करें

स्तर - 3 अंचल स्तर

यदि शिकायत का निवारण पुनः ग्राहक की संतुष्टि के अनुरूप नहीं हुआ है, तो मामला अगले स्तर अर्थात संबंधित अंचल प्रबंधक तक उठाया जा सकता है जिसका नाम, पता और अन्य विवरण नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके प्राप्त किया जा सकता है :

अंचल प्रबंधक के विवरण के लिए क्लिक करें

ग्राहक शिकायत हेतु कार्पोरेट सेंटर के विभागीय प्रमुख का विवरण

स्तर - 4 नोडल कार्यालय स्तर

यदि जवाब जाने के बाद शिकायतकर्ता अभी भी असंतुष्ट महसूस करता है, तो वह नीचे उल्लिखित पते पर मामले की पूरी जानकारी देने के साथ प्रधान कार्यालय में ग्राहकों की शिकायत/निवारण के लिए निर्धारित बैंक के नोडल अधिकारी को अपनी शिकायत भेज सकता है.:

श्री कुकु राम कनोजिया
(प्रमुख, परिचालन एवं सेवाएं)
बैंक ऑफ़ बड़ौदा, प्रधान कार्यालय,
बड़ौदा भवन, आर सी दत्त रोड,
अल्कापुरी, बड़ौदा - 390007 (गुजरात) भारत
टेलि. : (0265) 2363001 – 2316792
ई-मेल : gm.ops.ho@bankofbaroda.com

- बाहरी एंजेसी

यदि वह फिर भी संतुष्ट नहीं है तो भारतीय रिजर्व बैंक लोकपाल प्रणाली 2006 के तहत राज्य की राजधानियों में स्थित निम्नलिखित बैंकिंग लोकपाल के पास मामले को ले जाने के लिए स्वतंत्र है :

बैंकिंग लोकपाल योजना 2006 संबंधी हमारे बैंक के नोडल अधिकारी के विवरण

बैंकिंग लोकपाल योजना 2006 संबंधी हमारे बैंक के नोडल अधिकारी के विवरण के लिए यहां क्लिक करें

शिकायतों का प्रकटीकरण/बैंकिंग लोकपाल के संबंध में अक्रियान्वित निर्णय PDF file that opens in new window. To know how to open PDF file refer Help section located at bottom of the site. (37.4 KB)

नोट : ग्राहक सेवा में सुधार के लिए सुझाव देने या शिकायत के लिए ग्राहक को जागरूक बनाने हेतु शाखाओं, क्षेत्रीय/अंचल कार्यालयों और प्रधान कार्यालय में, एक तरह से पूरे बैंक स्तर पर, हर महीने की 15 तारीख को "ग्राहक दिवस" मनाया जाता है (अगले दिन, यदि 15 वीं तारीख को छुट्टी या आधा दिन)

अंतिम देखा गया पेज

X
Back to Top