बड़ौदा एडवांटेज सावधि जमा खाता

अपनी धन की सुरक्षा के साथ-साथ
उसे निरंतर बढ़ता देखें.

बड़ौदा सावधि जमा खाते

बड़ौदा एडवांटेज सावधि जमा खाता

  • स्व यं के नाम में कोई व्येक्ति
  • एकाधिक व्य्क्तियों द्वारा संयुक्तल रूप में
  • बैंक द्वारा निर्धारित शर्तों के अनुकूल 14 वर्ष से अधिक उम्र के नाबालिग.
  • क्ल ब, एसोसिएशंस, शैक्षणिक संस्थानन, भागीदार एवं संयुक्त स्टॉुक कंपनी तथा अन्यस संस्थामन, जो बैंक के नियमानुसार सावधि जमा खोलने के पात्र हैं, के नाम से
  • यह उत्पा.द नाबालिग, जिनकी उम्र 14 वर्ष या उससे कम है, के लिए उपलब्ध नहीं है क्योंथकि इस आयु श्रेणी के नाबालिगों के खातों में अधिकतम रु. 1,00,000/- की राशि स्वीककृत हो सकती है.

बैंक द्वारा समय-समय पर लिए गए निर्णयानुसार ऐसी सावधि जमा पर कार्ड-दर से ज्या0दा ब्याज दर मिलेगा.

वर्तमान में लागू अधिमानी ब्यारज दर निम्नारनुसार है :

  • रु. 1 करोड़ से कम एवं 12 महीने तथा अधिक के सामान्य सावधि जमा (प्रतिदेय) पर कार्ड दर से 10 आधार बिंदु अधिक प्रदान किया जाएगा.
  • रु. 1 करोड़ एवं अधिक से रु. 10 करोड़ तक की जमा के लिए, 12 महीने एवं अधिक की न्यूेनतम अवधि वाले सामान्यड बल्कर सावधि जमा पर लागू कार्ड दर से 5 आधार बिंदु अधिक.

नोट : वरिष्ठअ नागरिकों एवं स्टाधफ सदस्योंा (पूर्व स्टाीफ एवं सेवानिवृत्त स्टानफ, जो वरिष्ठ नागरिक हैं, को शामिल करते हुए) को अतिरिक्तस ब्यासज समय-समय पर जारी निर्देशों के अनुसार जारी रहेगा.

उत्पााद की विशेषता

यह एक घरेलू सावधि जमा उत्पारद है जिसमें जमाकर्ता को रु. 15.01 लाख एवं उससे अधिक से रु. 10 करोड़ तक की जमा पर परिपक्वदतापूर्व आहरण के विकल्प को छोड़ने पर सामान्य0 सावधि जमा दर से अधिक ब्याकज प्राप्त होता है.

उपलब्धअता

उत्‍पाद सभी देश स्थित शाखाओं में उपलब्धह होगा.

लागू योजना

जमा निम्नालिखित योजनाओं के तहत स्वीकार की जा सकती है:

  • आरआईआरडी- योजना
  • एमआईपी योजना
  • क्यूपआईपी- योजना

*इस उत्पाकद में अल्पावधि जमा उपलब्ध नहीं हैt

न्यूतनतम जमा रा‍शि

रु. 15,01,000/- (इससे अधिक रु. 1000/- के गुणकों में)

अधिकतम जमा राशि

रु. 10 करोड़

ब्यााज भुगतान की आवृत्ति

खाते में ब्याज भुगतान सामान्यत सावधि जमा (प्रतिदेय जमा) उत्पाेद के संबंध में यथालागू दरों के अनुसार होगा

अवधि

  • न्यूोनतम - 12 महीने
  • अधिकतम- 120 महीने

परिपक्वकतापूर्व भुगतान सुविधा

योजना के तहत की गई जमा का परिपक्वुतापूर्व आहरण किसी भी स्थिति में मंजूर नहीं किया जाएगा. जमाकर्ता की मृत्युध के संबंध में (व्यिक्तिगत श्रेणी) सावधि जमा के विद्यमान दिशानिर्देशों के अनुसार नामिती/वैध उत्राृधिकारियों के नाम में अंतरित किया जाएगा.

नामांकन सुविधा

स्रोत पर कर की कटौती

नियमानुसार ब्याकज भुगतान पर कर की कटौती की जाएगी.

ऋण/ओवरड्राफ्ट की उपलब्धभता

बैंक के मौजूदा दिशानिर्देशों के अनुसार जमा पर दत्त ब्याधज दर से अधिक लागू ब्याशज दर पर बकाया शेष के 85% ऋण/ओवरड्राफ्ट सुविधा की अनुमति होगी.

ऑटो नवीकरण सुविधा

परिपक्वेता तारीख को रु. 1 करोड़ से कम मूल्य की जमाएं, आरआईआरडी/एमआईपी/क्यूवआईपी के संबंध में, 12 महीने की सामान्य् सावधि जमा योजना (प्रतिदेय) पर देय ब्याेज दर पर स्व्यमेव 12 महीने के लिए नवीकृत कर दी जाएंगी.

यदि खाते को खोलने के समय जमाकर्ता द्वारा रु. 1 करोड़ एवं उससे अधिक की जमाओं (बल्कज जमा) की परिपक्वोता तारीख को इसे सामान्य आवधि जमा योजना (प्रतिदेय सावधि जमा योजना) के रूप में इस आशय का अनुदेश दिया हो तो, स्वयतः नवीकृत कर दिया जाएगा. नवीकरण अनुदेश की अनुपस्थिति की स्थिति में ऐसी जमाओं को परिपक्व्ता पर जमाकर्ता के सक्रिय खाते में जमा कर दिया जाएगा.

खाता बंद करना

विद्यमान सावधि जमा खाता नियम के अनुरूप परिपक्ववता पर खाता बंद कर दिया जाएगा.

विशेष नियम एवं शर्तें

सरकारी विभागों द्वारा प्रतिभूति के रूप में तथा गैर निधि आधाखरित गतिविधियों के लिए मार्जिन के रूप में स्वीोकृत, बशर्ते परिपक्वआतापूर्व भुगतान की मांग न करने हेतु सहमति दी गई हो.

विशेष नियम एवं शर्तें

इन जमाओं पर सावधि जमा के पात्रता मानदंड एवं अन्य सभी अनुदेश जो 'फिक्स्ड डिपॉजिट' पर लागू होते हैं, इन जमाओं को बदलते हैं

अंतिम देखा गया पेज

X
Back to Top