नकदी प्रबंधन व्‍यवस्‍था

नकदी प्रबंधन सेवाएं

बड़ौदा डिजिनेक्स्ट सेवाएं

बड़ौदा डिजिनेक्‍स्‍ट नकदी प्रबंधन व्‍यवस्‍था

बड़ौदा डिजिनेक्ट्ण नकदी प्रबंधन व्यदवस्था

‘डिजिटल इंडिया’ पारंपरिक प्रणालियों में व्यापक परिवर्तन करने और संपूर्ण डिजिटल तकनीक को एकीकृत करने के लिए एक बड़ी पहल है. इसकी सहायता से बैंक, कार्पोरेट्स को समाधान उपलब्धट करवाते हैं जिससे संव्यकवहारों की नकदीरहित प्रणाली को बढ़ावा मिल रहा है. इसने कार्पोरेट्स को अपने वित्तीय संव्यतवहारों का डिजिटलीकरण करने और श्रेष्ठी पद्धतियों के साथ ट्रेजरी प्रबंधन को सुव्यवस्थित करने हेतु उन्हेंि अभूतपूर्व अवसर उपलब्धी करवाया है.

अत्याधुनिक बड़ौदा नकदी प्रबंधन सेवाएं अपने कार्पोरेट एवं सरकारी ग्राहकों के लिए संपूर्ण डिजिटलीकरण करते हुए इस अवसर का लाभ उठा रही हैं. इस उत्पाहद का उद्देश्यि वित्तीय जानकारी के विनिमय और संव्यहवहारों हेतु अपने ग्राहकों, आपूर्तिकर्ताओं, कर्मचारियों और राजस्व विभागों के साथ बाधारहित कनेक्टिविटी के माध्यहम से ग्राहकों हेतु डिजिटल इको-सिस्ट म निर्मित करना है.

बैंक ऑफ़ बड़ौदा के विस्तृत शाखा नेटवर्क के साथ नकदी प्रबंधन व्येवस्था कार्पोरेट्स को उनकी त्वारित प्राप्तियों, अपने भुगतान पर नियंत्रण बढ़ाने और समय पर निधियन प्राप्त करने में समर्थ बनाता है.

प्राप्तियों का प्रबंधन

अपनी प्राप्तियों में शीघ्रता

नकदी प्रबंधन सेवाएं निधियों की त्व रित उगाही करने में सक्षम बनाती हैं और इस प्रकार कार्यशील पूंजी की आवश्यपकता को कम करते हुए, प्रदत्त इनवॉइसों की जानकारी के साथ अधिक बिक्री की क्षमता उपलब्धू करवाती हैं.

बैंक ऑफ़ बड़ौदा की शाखाओं के अखिल भारतीय नेटवर्क का आशय है, आपकी प्राप्तियां- चेक, नकदी एवं इलेक्ट्रॉ निक भुगतान को डिपोजिट करने में सुविधा. श्रेष्ठे विशेषताएं अर्थात् ऑनलाइन प्रमाणीकरण, खोज विकल्पफ, एडवाइसिंग एवं रिकंसिलेशन के साथ संबद्ध आपकी प्राप्तियों के लिए डेटा कैप्चतर को कस्टकमाइज करने में इसकी फ्लेक्सि बिलि‍टी का आशय है आप निधियों हेतु शीघ्रता से आवेदन कर सकते हैं और बकाया दैनिक बिक्री को कम कर सकते हैं.

देयता प्रबंधन

आपके वित्तपोषण पर नियंत्रण

बड़ौदा नकदी प्रबंधन प्रणाली सिस्टाम एकीकरण, प्रोसेसिंग की सरलता, भुगतान एडवाइजिंग और ऑटोमेटेड खाता रिकंसिलेशन के माध्याम से खरीद से लेकर भुगतान प्रक्रिया में डिजिटलीकरण और परिचालनगत क्षमताओं में वृद्धि करती है. जटिल कार्पोरेट वर्कफ्लो को संचालित करने में इसकी श्रेष्ठ क्षमता और भुगतान हेतु मानदंडीकृत व्यीवस्थाी आधारित सीमाओं के माध्यम से देयता प्रक्रिया पर सशक्त् नियंत्रण रखती है.

तरलता प्रबंधन

आपकी कार्यशील पूंजी का इष्टतम प्रयोग

तरलता प्रबंधन प्रभावी कार्यशील पूंजी प्रबंधन, दृश्य्ता, नियंत्रण एवं आपके सभी खातों में स्थित सभी बकाया शेष का इष्टधतम प्रयोग तथा निधियों की सरल उपलब्धदता में सक्षम बनाता है.

बड़ौदा नकदी प्रबंधन सेवाएं सभी स्थानों, खातों और अनुषंगियों में नकद की स्थिति का एकल स्क्रीरन व्यूक उपलब्ध करवाती हैं. इसका स्वोचालित नियम आधारित नकदी केन्द्री करण यह सुनिश्चित करता है कि सिस्टूम में व्यबर्थ बकाया शेष को समाप्त किया जा सके. आप अपने नकदी प्रवाह का पूर्वानुमान कर सकें और तरलता का प्रबंधन कर सकें, यह आपको नकदी पूर्वानुमान और निश्चित ऋण तारीख जैसे टूल्सप उपलब्ध करवाता है.

कनेक्टिविटी

आपके वित्तीय संव्यकवहारों को ओमनी चैनल एक्सेास

बैंक ऑफ़ बड़ौदा का ओमनी-चैनल कनेक्टिविटी समाधान बड़ौदा डिजिनेक्स्टप संव्यकवहारों एवं जानकारी के आदान-प्रदान के लिए कार्पोरेट इंटरनेट बैंकिंग, होस्टक टू होस्टल बैंकिंग, मोबाइल, स्विफ्ट, वेब सर्विसेज और एपीआई जैसे विकल्पोंक की बड़ी श्रृंखला उपलब्धग करवाता है. निर्णय करने की सुविधा उपलब्धए करवाने के लिए उन्नत विश्लेिषण प्रक्रिया, डैशबोर्ड, रिपोर्टों और अलर्टों को डिजाइन किया गया है. इसकी स्वचालित विशेषता यह सुनिश्चित करती है कि बैंक के साथ संप्रेषण पर आपका पूरा नियंत्रण हो.

अंतिम देखा गया पेज

X
Back to Top